छत्तीसगढ़मुख्य समाचार
Trending

CGPSC Mains Exam Date 2024: सीजीपीएससी ने जारी किया नोटिस, निर्धारित तिथि पर ही होगी CGPSC परीक्षा…

CGPSC Mains Exam Date 2024: सीजीपीएससी मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। आपको बता दें कि सीजीपीएससी मेन्स परीक्षा में कोई बदलाव नहीं होगा.

छत्तीसगढ़, CGPSC Mains Exam Date 2024: सीजीपीएससी मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। आपको बता दें कि सीजीपीएससी मेन्स परीक्षा में कोई बदलाव नहीं होगा। सीजीपीएससी (CGPSC Mains Exam Date 2024) ने एक नोटिस जारी कर बताया कि परीक्षा तय तारीख पर ही होगी. यानी परीक्षा 24 जून से शुरू होगी. कई अभ्यर्थियों ने मेन्स परीक्षा की तारीख में बदलाव की मांग की थी. क्योंकि मध्य प्रदेश सिविल सेवा और वन सेवा परीक्षा एक ही तारीख को होनी है।

तय तारीख पर ही होगी परीक्षा (CGPSC Mains Exam Date 2024)

सीजीपीएससी ने एक नोटिस जारी कर बताया कि परीक्षा तय तारीख पर ही होगी. इस बार 242 पदों पर भर्तियां होंगी. इनमें डिप्टी कलेक्टर से लेकर नायब तहसीलदार तक के पद शामिल हैं। मुख्य परीक्षा के लिए 3597 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. यह परीक्षा 24 से 27 जून तक आयोजित की जाएगी।

छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग में जल्द होगी बड़ी भर्ती

इसके अलावा छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग में भी जल्द भर्तियां की जाएंगी. यह जानकारी शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दी है. उन्होंने कहा कि जल्द ही 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की जायेगी. इसके लिए वित्त विभाग को अनुमति के लिए पत्र भेजा गया है. अनुमति मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। क्योंकि मोदी की गारंटी है, इस गारंटी में हमने एक लाख से ज्यादा सरकारी पदों पर भर्ती की गारंटी दी थी।

33 हजार पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती

छत्तीसगढ़ में जल्द ही 33 हजार पदों पर शिक्षकों की भर्ती (CG टीचर वैकेंसी 2024) की जाएगी। इसे लेकर छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा में बड़ी घोषणा की है. सदन में चर्चा के दौरान उन्होंने कहा था कि राज्य के 25 हजार स्कूलों में अंग्रेजी की पढ़ाई शुरू होगी. कक्षा 1 से 5 तक अंग्रेजी में पढ़ाई होगी. इसके लिए 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. बृजमोहन अग्रवाल ने घोषणा की थी कि सभी सरकारी स्कूलों की छात्राओं को साइकिलें दी जाएंगी. स्कूलों में पहली क्लास योग और अध्यात्म की होगी. प्रत्येक शनिवार को सभी स्कूलों में एक घंटे का खेल सत्र होगा। इसके अलावा स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण खेल सामग्री उपलब्ध करायी जायेगी।

Related Articles

Back to top button